मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड देने की घोषणा

Dadasaheb Phalke Award 2024

Dadasaheb Phalke Award 2024

Mithun Chakraborty Dadasaheb Phalke Award: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता  मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर में तमाम शानदार फिल्में दी हैं और अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाई है. वहीं 74 वर्षीय एक्टर को अब दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. सूचना और प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इसका ऐलान किया है.

मिथुन चक्रवर्ती होंगे दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित

सूचना और प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट कर अनाउंस किया कि मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने लिखा, "मिथुन दा की उल्लेखनीय सिनेमाई यात्रा हर जनरेशन को प्रेरित करती है! यह घोषणा करते हुए सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि दादा साहब फाल्के सिलेक्शन जूरी ने महान अभिनेता, श्री मिथुन चक्रवर्ती जी को भारतीय सिनेमा में उनके प्रतिष्ठित योगदान के लिए पुरस्कार देने का फैसला किया है." 

कब दिया जाएगा मिथुन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार? 

बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती को ये सम्मान 8 अक्टूबर 2024 को 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी में दिया जाएगा. वहीं एक्टर के लिए इस पुरस्कार की घोषणा के साथ ही उनके तमाम फैंस और सेलेब्स अब उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं.इससे पहले मिथुन चक्रवर्ती को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था. यह समारोह अप्रैल में हुआ था और अभिनेता को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से ये सम्मान हासिल हुआ था. 

मिथुन ने 350 से ज्यादा फिल्मों में किया है काम

बता दें कि कोलकाता में जन्मे मिथुन चक्रवर्ती ने काफी संघर्ष के बाद फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई. उन्होंने 1977 में आई फिल्म 'मृग्या' से एक्टिंग में डेब्यू किया था. इस फिल्म के लिए मिथुन को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कई सुपर-डुपर हिट फिल्में दीं. उनकी यादगार फिल्मों में अग्निपथ, मुझे इन्साफ चाहिए, हम से है जमाना, पसंद अपनी अपनी, घर एक मंदिर और कसम पैदा करने वाले  सहित कई अन्य शामिल हैं.   मिथुन ने अपने करियर में  हिंदी, तमिल, तेलुगु कन्नड़ बंगाली और पंजाबी की 350 से ज्यादा फिल्में की हैं.

यह भी पढ़ें:

Jr NTR की देवरा देखते-देखते एक फैन को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में हुई मौत

कोल्डप्ले कॉन्सर्ट टिकट की कालाबाजारी पर EOW सख्त, बुकमायशो कंपनी के दो अफसरों को किया तलब

'देवरा' बनेगी 2024 की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म, 'GOAT' और 'स्त्री 2' को बॉक्स ऑफिस पर चटाएगी धूल